Uncategorized

आल इंडिया ओपन नेशनल कराटे चैंपियनशिप 2024 में संस्कार पब्लिक स्कूल के कराटेबाज ने जीते गोल्ड मेडल


रायगढ़। जिले की प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्था संस्कार पब्लिक स्कूल के नन्हे-मुन्ने कराटेबाज ने ऑलइंडिया ओपन नेशनल कराटे चैम्पियनशिप 2024 में गोल्ड सहित 3 मेडल जीतकर रायगढ़ जिले का परचम लहराया है। संस्था की प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा ने बताया कि अपने समय के शानदार खिलाड़ी रहे रामचन्द्र शर्मा के निर्देशन में संस्कार स्कूल की खेलकूद शिक्षिका श्रीमती कांति मानिकपुरी के प्रशिक्षण से विगत दिनों भिलाई में आयोजित हुई ऑलइंडिया नेशनल कराटे चैम्पियनशिप 2024 में छत्तीसगढ़ सहित कर्नाटक, मध्यप्रदेश एवं पंजाब के खिलाडिय़ों ने सहभागिता की। इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में संस्कार पब्लिक स्कूल के 3 विद्यार्थियों ने सहभागिता की, जिसमें 3 को ही मेडल प्राप्त हुए। बच्चों की सफलता पर मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा, प्राचार्या श्रीमती रश्मि शर्मा सभी स्टॉफ एवं पालकगण ने प्रसन्नता जाहिर करते हुए बधाई प्रेषित की है।
गोल्ड सहित 3 मेडल
मार्गदर्शक रामचन्द्र शर्मा ने बतया कि नन्हे-मुन्ने खिलाडिय़ों में 7 वर्षीय कक्षा 2 के छात्र शेख हम्मादुल्लाह ने अपने वर्ग में गोल्ड मेडल प्राप्त किया। जबकि कक्षा 1 की छात्रा प्रकृति मानिकपुरी ने सिल्वर मेडल एवं कक्षा 7 के छात्र शास्वत दुबे ने ब्रोंज मेडल प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया। शिक्षिका कांति मानिकपुरी ने बताया कि संस्कार स्कूल का प्रबंधन शिक्षा के साथ-साथ बच्चों के व्यक्तित्व विकास के लिए खेलकूद की तरफ भी ध्यान रखता है। यहीं कारण हैं कि वर्षभर संस्कार स्कूल के बच्चे विभिन्न खेलों में जिले का परचम राज्य एवं राष्ट्र स्तर पर लहरा रहे हैं।

रामचंद्र शर्मा ने कहा कि जीवन के संघर्ष में शिक्षा के साथ-साथ खेलकूद का भी बड़ा महत्व है। इससे व्यक्तित्व का विकास होने के साथ-साथ आत्मविश्वास एवं संघर्षक्षमता बढ़ती है। सभी बच्चों को मेडल जीतने पर बधाई।

Latest news
चाइल्ड पोर्नोग्राफी : इंटरनेट पर अश्लील फोटो, विडियो अपलोड करने वाले हैं NCRB की रेडार पर…..घरघोड़ा ... कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि मौके पर शिविर में 108 आवेदनों का किया गया निराकरण, शेष प्राप्त आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण के द... पुलिसकर्मियों की सूझबूझ और दिलेरी से टला बड़ा हादसा….कोयला लोड़ ट्रेलर में लगी आग को पुलिसकर्मियों न... नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने रायपुर में पकड़ा, आरोपी से ठगी के रूपयों से खर... छत्तीसगढ़ में अब तक 479.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज श्याम मंडल चुनाव: प्रकाश निगानिया,ऐश अग्रवाल और आर्यन बने उप निर्वाचन अधिकारी....मुख्य चुनाव अधिकारी... ऋणी एवं अऋणी कृषक ले सकते है योजना का लाभ....प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024-आवेदन की अंतिम ति... तेंदूपत्ता संग्रहण की दर बढ़ी तो जिले के संग्राहकों को 18.73 करोड़ अधिक मुनाफा...जिले के तेंदूपत्ता ... प्रयासों में कमी असफलता का मूल कारण - बाबा प्रियदर्शी राम...बाबा प्रियदर्शी ने कहा आत्म तत्व को जाने...