Uncategorized

घड़ी चौक से सतीगुड़ी चौक तक अतिक्रमण हटाया गया


सड़क व नाला बाधा न करते हुए चलित ठेला लगाकर व्यवसाय करने की गई है अपील


रायगढ़। सड़क एवं नाली बाधा कर व्यवसाय करने वालों के खिलाफ निगम प्रशासन द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है। बुधवार को घड़ी चौक से सतीगुड़ी चौक तक सड़क के दोनों ओर से नाला पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया और जब्ती की कार्यवाही की गई।

निगम कमिश्नर श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी के निर्देश पर शहर की सफाई एवं यातायात प्रभावित न हो और शहर के मुख्य सड़कों पर यातायात सुगम होने के साथ सफाई व्यवस्था बहाल हो इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। पूर्व में शहर के सर्किट हाउस चौक, चक्रधर नगर चौक, चक्रधर नगर चौक रेलवे आरओबी, सतीगुड़ी चौक, स्टेशन चौक, गणेश तालाब चौक एवं मुख्य मार्गों पर ऐसी जगह जहां पर ठेला गुमटी लगाई जाती है, वहां पर मुनादी कराई गई थी। मुनादी के बाद भी सड़क एवं नाला, नाली बाधा कर स्थाई निर्माण कर व्यवसाय करने वालों पर कार्यवाही शुरू कर दी गई है। बुधवार को शहर के घड़ी चौक से सतीगुड़ी चौक तक सड़क के दोनों किनारे में सड़क एवं नाली के ऊपर हुए अतिक्रमण को हटाया गया। इस दौरान जब्ती और जुर्माने की कार्यवाही भी की गई। पुनः सड़क या नाला के ऊपर अतिक्रमण करने पर जब्ती और चालानी कार्यवाही करने की समझाइश दी गई। इसी तरह सड़क किनारे सभी ठेला, गुमटी लगाकर व्यवसाय करने वालों को डस्टबिन रखने, सूखा एवं गीला कचरा को अलग-अलग देने और निगम के वाहनों को ही कचरा देने की अपील की गई है। सड़क किनारे व्यवसाय करने वालों को कहीं पर भी कचरा फेंकने पर जुर्माना एवं जब्ती की कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई है। कार्रवाई के दौरान निगम अतिक्रमण निवारण दल के अधिकारी कर्मचारी, पुलिस प्रशासन के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

चलित ठेला से व्यवसाय करने की अपील
निगम प्रशासन द्वारा शहर के विभिन्न चौक चौराहे, उद्यान एवं सार्वजनिक स्थानों को स्वच्छ रखने और यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने के लिए चलित ठेला एवं गुमटी का उपयोग करने की अपील की गई है। इसमें सड़क किनारे अतिक्रमण कर स्थाई निर्माण करने वालों के खिलाफ जुर्माना एवं जब्ती की कार्रवाई करने की बात कही गई है।

सर्किट हाउस से बड़े रामपुर तक कराई गई मुनादी
बुधवार को सर्किट हाउस से लेकर मुख्य मार्ग बड़े रामपुर तक सड़क किनारे अतिक्रमण कर व्यवसाय करने वालों को स्वयं से अतिक्रमण हटाने की बात कहते हुए मुनादी कराई गई। इस दौरान उन्हें सड़क एवं नाला बाधित नहीं करने और यातायात एवं स्वच्छता, सफाई व्यवस्था पर सहयोग करने की अपील की गई। इसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटने वालों के खिलाफ जुर्माना एवं जब्ती की कार्रवाई की जाएगी।

Latest news
चाइल्ड पोर्नोग्राफी : इंटरनेट पर अश्लील फोटो, विडियो अपलोड करने वाले हैं NCRB की रेडार पर…..घरघोड़ा ... कारगिल विजय दिवस पर शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि मौके पर शिविर में 108 आवेदनों का किया गया निराकरण, शेष प्राप्त आवेदनों का गुणवत्तापूर्ण निराकरण के द... पुलिसकर्मियों की सूझबूझ और दिलेरी से टला बड़ा हादसा….कोयला लोड़ ट्रेलर में लगी आग को पुलिसकर्मियों न... नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपी को पुलिस ने रायपुर में पकड़ा, आरोपी से ठगी के रूपयों से खर... छत्तीसगढ़ में अब तक 479.7 मि.मी. औसत वर्षा दर्ज श्याम मंडल चुनाव: प्रकाश निगानिया,ऐश अग्रवाल और आर्यन बने उप निर्वाचन अधिकारी....मुख्य चुनाव अधिकारी... ऋणी एवं अऋणी कृषक ले सकते है योजना का लाभ....प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना खरीफ 2024-आवेदन की अंतिम ति... तेंदूपत्ता संग्रहण की दर बढ़ी तो जिले के संग्राहकों को 18.73 करोड़ अधिक मुनाफा...जिले के तेंदूपत्ता ... प्रयासों में कमी असफलता का मूल कारण - बाबा प्रियदर्शी राम...बाबा प्रियदर्शी ने कहा आत्म तत्व को जाने...